बीकानेर में वैक्सीनेशन शुरू, पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक ने किया श्रीगणेश

बीकानेर में वैक्सीनेशन शुरू,  पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक ने किया श्रीगणेश  बीकानेर में वैक्सीनेशन शुरू,  पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक ने किया श्रीगणेश jhssgydh

बीकानेर में वैक्सीनेशन शुरू,  पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक ने किया श्रीगणेश mr bika fb post

बीकनेर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही ने सबसे पहले यहां जिरियेट्रिक सेंटर टीकाकरण करवाया। जिसके बाद उन्होंने कहा कि अब कोरोना का अंत आ गया है।

बीकानेर में वैक्सीनेशन शुरू,  पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक ने किया श्रीगणेश prachina in article 1

बीकानेर में चार सेंटर पर कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हुआ है। जिसमें मेडिकल कॉलेज के दो सेंटर के साथ ही पीबीएम अस्पताल के दो सेंटर शामिल है। सेटेलाइट अस्पताल में भी वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है। खास बात यह है कि जिस तरह कोरोना काल में रेजीडेंट डॉक्टर्स ने दिनरात मेहतन की, उसी तरह अब वैक्सीनेशन करवाने में भी मेडिकल स्टूडेंट्स का ही पहला नंबर है। शनिवार की पहली सूची में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के इंटर्न डॉक्टर्स को शामिल किया गया है जबकि वरिष्ठ चिकित्सकों में इक्का दुक्का नाम ही है। हालांकि इंटर्न डॉक्टर्स आयुष नागपाल वैक्सीनेशन सूची में अपने पहले नाम से रोमांचित है। उधर, को-विन साइट पर सूची बनाने का काम शनिवार सुबह पांच बजे तक चलता रहा।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चिकित्सा विभाग ने पांच साइट्स की पांच अलग अलग सूची बना ली है। इसमें सेटेलाइट अस्पताल की सूची में जहां स्वास्थ्य विभाग के कार्मिकों के नाम है, वहीं पीबीएम अस्पताल की चार साइट्स में मेडिकल स्टूडेंट्स के नाम है। इस सूची में प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर या वरिष्ठ चिकित्सकों के नाम संभवत: स्टूडेंट्स के बाद आयेंगे। हालांकि मैसेज देने की दृष्टि से पहला वैक्सीन पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही स्वयं लगवायेंगे।

बीकानेर में वैक्सीनेशन शुरू,  पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक ने किया श्रीगणेश WhatsApp Image 2021 01 16 at 1

 

मेडिकल स्टूडेंट आयुष नागपाल, बोले अच्छा है देश को उम्मीद बंधी

बीकानेर के जिरियेट्रिक सेंटर पर वैक्सीनेशन पर पहला टीका तो पीबीएम अधीक्षक परमेंद्र सिरोही लगवायेंगे लेकिन सूची में पहला नाम सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट आयुष नागपाल का है। आयुष का कहना है कि टीका लगवाना सच में रोमांचक है। इस टीकाकरण के बाद देश को एक उम्मीद तो बंधी है कि बीमारी खत्म हो जायेगी। आयुष सहित उसके इंटर्न के सभी दोस्तों को पहली सूची में शामिल किया गया है।

वैक्सीनेशन में आज सबसे बुजुर्ग होंगे हर्ष

देशभर के चिकित्सकों की संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एस.एन. हर्ष टीकाकरण की पहली सूची में सबसे बुजुर्ग व्यक्ति के रूप में सामने आये हैं। हर्ष की उम्र 73 वर्ष हैं और वो सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज की नई बिल्डिंग में बने केंद्र पर टीकाकरण करवायेंगे। दैनिक भास्कर से बातचीत में हर्ष ने कहा कि मैं खुश हूं कि देश में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। चिकित्सकों का प्रतिनिधित्व करता हूं, इसलिए पहले टीका लगवाने का जिम्मा मेरा भी है। उम्मीद करते हैं देश अब इस बीमारी से निजात पा लेगा।

COMMENTS