सिक्स लगाकार विराट कोहली ने कराई सीरीज में बराबरी, भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

सिक्स लगाकार विराट कोहली ने कराई सीरीज में बराबरी, भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया  सिक्स लगाकार विराट कोहली ने कराई सीरीज में बराबरी, भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया navbharat times 7 1

सिक्स लगाकार विराट कोहली ने कराई सीरीज में बराबरी, भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया mr bika fb post

अहमदाबाद में खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया (India vs England) ने शानदार जीत दर्ज की. भारत को इंग्लैंड ने 165 रनों की चुनौती दी थी जिसे हासिल करने में उसे जरा भी परेशानी नहीं हुई. भारत की शुरुआत खराब रही और पहला ओवर मेडन तो रहा ही साथ में केएल राहुल भी शून्य पर निपट गए लेकिन इसके बाद कप्तान विराट कोहली और डेब्यू मैच खेल रहे इशान किशन ने शानदार अर्धशतक लगाया. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी कर इंग्लैंड को मैच से बाहर कर दिया.

सिक्स लगाकार विराट कोहली ने कराई सीरीज में बराबरी, भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया prachina in article 1

भारत की जीत में इशान किशन और विराट कोहली ने अर्धशतक लगाए. किशन ने अपने पहले इंटरनेशनल मैच में ही 28 गेंदों में हाफसेंचुरी ठोकी. किशन ने 32 गेंदों में 56 रन बनाए. किशन ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए. कप्तान विराट कोहली ने भी टी20 में अपना 26वां अर्धशतक लगाया. कोहली टी20 में सबसे ज्यादा 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ा. विराट कोहली ने नाबाद 73 रनों की पारी खेली और छक्के के साथ उन्होंने मैच को खत्म किया.

टॉस जीतना भारत के हक में गया
अहमदाबाद की पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना भी टीम इंडिया के हक में गया. अहमदाबाद में रात के समय ओस पड़ती है जिसका असर इंग्लैंड की गेंदबाजी पर पड़ा. वैसे पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पिच पर गेंद फंसकर आ रही थी और इसका फायदा टीम इंडिया के गेंदबाजों को मिला.

COMMENTS