राजस्थान

बीकानेर सहित इन जिलों में भीषण गर्मी की चेतावनी , यलो अलर्ट जारी

 पिछले दिनों प्रदेश में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के साथ ही एक बार फिर से प्रदेश में भीषण गर्मी और उमस ने लोगों को सताना शुरू कर दिया है. बीते 48 घंटों से दिन और रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. बीते दो दिनों में जहां दिन के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है तो वहीं रात के तापमान में भी करीब 3 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की जा चुकी है.

बीती रात 29.6 डिग्री के साथ फलोदी में सबसे गर्म रात दर्ज की गई तो वहीं प्रदेश के करीब सभी जिलों में एक बार फिर से दिन का पारा 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है. इसके साथ ही भरतपुर, झुंझनूं, धौलपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, करौली, टोंक, सवाईमाधोपुर, अलवर,बूंदी में अगले तीन दिनों तक भीषण गर्मी और उमस की यलो अलर्ट जारी किया है.

अप्रैल का महीने खत्म होने को है और गर्मी के तेवर और तीखे होते जा रहे हैं. दिन में सूर्य की तपीश जहां लोगों को जमकर झुलसा रही है तो वहीं रात की उमस भी लोगों के पसीने छुड़ा रही है. बीती रात प्रदेश के करीब सभी जिलों में रात के तापमान में करीब 2 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई.

What's your reaction?