जलदाय मंत्री की श्रीरामसर-करमीसर के लिए बड़ी सौगात

जलदाय मंत्री की श्रीरामसर-करमीसर के लिए बड़ी सौगात  जलदाय मंत्री की श्रीरामसर-करमीसर के लिए बड़ी सौगात dr     bd

जयपुर, जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने बीकानेर शहरी जलप्रदाय योजना के तहत श्रीरामसर एवं करमीसर क्षेत्र में अंतिम छोर पर स्थित घरों में पूरे प्रेशर से स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति के लिए 85.01 लाख रुपये की राशि से दो नए नलकूप बनाने की अतिरिक्त स्वीकृति प्रदान की है। जलदाय मंत्री की मंजूरी के बाद विभाग की ओर से इस कार्य के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है। इससे इन गांवों में जल आपूर्ति में सुधार होगा और करीब 15 हजार स्थानीय निवासियों को लाभ होगा।

जलदाय मंत्री की श्रीरामसर-करमीसर के लिए बड़ी सौगात prachina in article 1

जलदाय मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया कि बीकानेर शहरी जलप्रदाय योजना में वार्ड नम्बर-6 के तहत श्रीरामसर एवं करमीसर के लिए पिछले साल जुलाई माह में 500 केएल क्षमता का उच्च जलाशय एवं 200 केएल क्षमता के स्वच्छ जलाशय के निर्माण के लिए 97.92 लाख रुपये की पेयजल योजना की स्वीकृति दी गई थी। इससे सम्बंधित सभी कार्य मौके पर पूरे कर लिए गए हैं।

जलदाय मंत्री ने बताया कि श्रीरामसर-करमीसर में इस जलप्रदाय योजना में दो अतिरिक्त नलकूप और बनाने की आवश्यकता का आंकलन किया गया, अब इसके लिए 85.01 लाख की अतिरिक्त स्वीकृति और जारी की गई है। इस राशि से दो नलकूपों के साथ ही पाईप लाईन बिछाने एवं जोड़ने तथा पम्पिंग मशीनरी आपूर्ति व स्थापित करने के कार्य कराए जाऐंगे। नए नलकूपों का कार्य नवम्बर 2020 तक पूर्ण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

डॉ. कल्ला ने बीकानेर में जलदाय विभाग के अधिकारियो को इस कार्य को लक्ष्य के अनुरूप समयबद्ध रूप से पूरा कर श्रीरामसर एवं करमीसर के निवासियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए है।

COMMENTS