जयपुरबीकानेरराजस्थान

मौसम का पूर्वानुमान : आगामी दो दिन राजस्थान के इन जिलों में बारिश की संभावना

प्रदेश में स्थितियां अनुकूल नहीं होने के कारण दक्षिण पश्चिमी मानसून की रफ्तार धीमी पडऩे लग गई है। सोमवार को मानसून की उत्तरी सीमा यथावत प्रदेश के बाड़मेर, भीलवाड़ा और धौलपुर से ही गुजरी। जिससे माउंट आबू, झालावाड़, बीकानेर सहित कुछ जिलों में बारिश हुई।

आगामी दो दिन के मौसम का पूर्वानुमान

22 जून: पूर्वी राजस्थान में जयपुर, अजमेर, टोंक, सीकर, झुंझुनू, अलवर, दौसा, उदयपुर, राजसमंद, सिरोही, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़ और पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, नागौर जिलों में कहीं कहीं पर मेघगर्जन, आंधी के साथ बरसात की संभावना

23 जून: पूर्वी राजस्थान में अजमेर, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, चित्तौडगढ़़, टोंक, सवाई माधोपुर और पश्चिमी राजस्थान में जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, पाली जिलों में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ तेज हवा चल सकती है।

सोमवार को कई भागों में दिन के तापमान में इजाफा हुआ और तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। श्रीगंगानगर सबसे अधिक गर्म 41.2 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं अलवर 40.4 डिग्री, करौली 40.2 डिग्री सेल्सियस रहे। इनके अतिरिक्त जैसलमेर का दिन का तापमान 39.2 डिग्री और पिलानी का दिन का तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस रीकॉर्ड  किया गया।

What's your reaction?