राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम , रहेगी कड़ाके की ठंड

राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम , रहेगी कड़ाके की ठंड  राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम , रहेगी कड़ाके की ठंड weather update

राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम , रहेगी कड़ाके की ठंड mr bika fb post

पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते बीते 24 घंटे में राजस्‍थान के अनेक इलाकों में हल्‍की बारिश दर्ज की गयी. मौसम विभाग ने आगामी दो दिन अनेक जिलों में कोहरा छाये रहने का अनुमान व्‍यक्‍त किया है. मौसम केंद्र जयपुर (Jaipur) ने शनिवार को कहा कि बीते 24 घंटे में राज्‍य में कई जगह हल्‍की बारिश हुई है. बांसवाड़ा, कोटा, सीकर, झुंझुनू, गंगानगर, हनुमानगढ़ व जोधपुर में अनेक जगह पर बूंदाबांदी दर्ज की गयी.

राजस्थान के इन जिलों में अगले 24 घंटों में बदलेगा मौसम , रहेगी कड़ाके की ठंड prachina in article 1

विभाग के मुताबिक, जहां तक न्‍यूनतम तापमान का सवाल है तो गंगानगर में यह सबसे कम 8.4 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 9.3 डिग्री, चुरू में 9.6 डिग्री, बीकानेर में 10.3 डिग्री, पिलानी में 10.5 डिग्री व फलौदी में 11.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. विभाग के अनुसार अजमेर, अलवर, सीकर, झुंझुनू, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, जयपुर, करौली, गंगानगर, हनुमानगढ, नागौर, बीकानेर व चुरू जिलों में कहीं-कहीं पर घना कोहरा छाने का अनुमान है.

इससे अचानक सर्दी बढ़ सकती है
वहीं, दिल्‍ली और आसपास के इलाके में शनिवार सुबह से ही गरज के साथ बारिश हुई थी. मौसम विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में इस बारिश (Delhi Rains) की वजह से सुबह 7 बजे 17 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था. इसके साथ ही यहां तापमान में और गिरावट का अनुमान लगाया गया था. मौसम विभाग ने इसके साथ ही कहा था कि अगले 2 घंटों में दादरी, गाजियाबाद, मेरठ, गढ़मुक्तेश्वर, इंदिरापुरम, चपरौला, मोदीनगर, पिलखुआ और नजीबाबाद के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है. इससे अचानक सर्दी बढ़ सकती है.

COMMENTS