fbpx

जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित [object object] जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित WhatsApp Image 2021 10 24 at 8

[object object] जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित mr bika fb post

बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक सोमवार को आयोजित हुई। उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर विकास न्यास और सार्वजनिक निर्माण विभाग से संबंधित सड़कों के पेचवर्क का कार्य इसी सप्ताह करवा लिया जाए। इसी प्रकार निगम और न्यास को सभी स्ट्रीट लाइट्स चालू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसी सप्ताह के अंत तक ‘सिटी राउंड’ के माध्यम से इसकी समीक्षा की जाएगी तथा किसी भी स्तर पर कमी पाई गई, तो संबंधित विभाग के अधिकारी की जिम्मेदारी तय करते हुए सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि दीपावली के मद्देनजर इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाए।
जिला कलेक्टर ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं हो। यह सरकार का अत्यंत महत्वाकांक्षी अभियान है। प्रत्येक विभाग पूरी जिम्मेदारी के साथ शिविरों में जाएं तथा आमजन को अधिक से अधिक राहत देने के प्रयास हों। उन्होंने प्रशासन शहरों के संग अभियान की प्रगति की समीक्षा की तथा कहा कि इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभांवित करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिविरों की प्रगति से संबंधित डाटा पूर्ण सजगता से अपडेट करने के लिए निर्देशित किया।
जिला कलक्टर ने संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की तथा बताया कि पीएचइडी, स्थानीय निकाय, जोधपुर विद्युत वितरण निगम, पंचायती राज और ग्रामीण विकास विभाग के सर्वाधिक प्रकरण लंबित हैं। इन विभागों द्वारा प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण किया जाए। साथ ही सर्वाधिक लंबित प्रकरणों वाले विभागों की दैनिक समीक्षा के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत आयोजित होने वाले शिविरों में संबंधित ग्राम पंचायत से संबंधित प्रकरणों का निस्तारण किया जाए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश, नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित, नगर निगम आयुक्त अभिषेक खन्ना, सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) सविना विश्नोई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

[object object] जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित prachina in article 1
Zomato [object object] जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page