राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, 10 जिलों में बारिश के आसार

राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, 10 जिलों में बारिश के आसार  राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, 10 जिलों में बारिश के आसार ddgs

राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, 10 जिलों में बारिश के आसार mr bika fb post

राजस्थान में गुरुवार से फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय (Western disturbance active) होगा. इसके प्रभाव के कारण प्रदेश के 10 जिलों में मौसम बदलने (Weather change) की संभावना है. मौसम विभाग ने इन 10 जिलों में मेघ गर्जना के साथ हल्की बारिश (Light rain) के आसार जताए हैं. 19 मार्च को भी कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा.

राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, 10 जिलों में बारिश के आसार prachina in article 1

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी भारत में पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण राजस्थान में भी इसका असर हो सकता है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते गुरुवार और शु्क्रवार को प्रदेश के कई जिलों में मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है. इसका असर अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर और चूरू जिले में दिखाई दे सकता है.

तापमान में गिरावट की संभावना
इसी तरह 19 मार्च यानी शुक्रवार को भी अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनूं, सीकर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर और चूरू जिले में मौसम बदल सकता है. मौसम बदलने से गर्मी से राहत मिल सकती है. फिलहाल प्रदेश के कई इलाकों में दिन का तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है. रात के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है.

COMMENTS