राजस्थान में कब मिलेगी कोरोना वैक्सीन?, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

राजस्थान में कब मिलेगी कोरोना वैक्सीन?, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात  राजस्थान में कब मिलेगी कोरोना वैक्सीन?, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात nvfjfn

राजस्थान में कब मिलेगी कोरोना वैक्सीन?, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात mr bika fb post

राजस्थान में कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए 2021 में कोविड-19 टीकाकरण का पहला चरण शुरू हो जाएगा. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को यह जानकारी दी. शर्मा ने कहा कि इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है.

राजस्थान में कब मिलेगी कोरोना वैक्सीन?, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात prachina in article 1

उन्होंने कहा कि पहले चरण में सरकारी और निजी चिकित्सा सेवाओं में काम करने वाले कर्मियों और राज्य में महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ टीकाकरण और ऑपरेशन गाइड के बारे में विस्तार से चर्चा की गई.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार, कोविड-19 वैक्सीन के लाभार्थियों की पहचान की जाएगी और उनके आवश्यक डेटाबेस को कोविन सॉफ्टवेयर में अपलोड किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यूनिसेफ, यूएनडीपी और विश्व स्वास्थ्य संगठन इस अभियान में तकनीकी सहायता का विस्तार करेंगे.

COMMENTS