सर्दी ने दिखाने शुरू किये तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना रहा तापमान

सर्दी ने दिखाने शुरू किये तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना रहा तापमान  सर्दी ने दिखाने शुरू किये तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना रहा तापमान jhhjdf

सर्दी ने दिखाने शुरू किये तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना रहा तापमान mr bika fb post

प्रदेश में सर्दी (Winter) के तेवर फिर से तीखे  होने शुरू हो गए हैं. पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) का असर समाप्त होने के साथ ही प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को तापमान (Temperature) में गिरावट दर्ज की गई. खासतौर पर पश्चिमी राजस्थान के अलग अलग हिस्सों में तीन से चार डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा आज कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे को कोहरा (Fog) भी छाया.

सर्दी ने दिखाने शुरू किये तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना रहा तापमान prachina in article 1

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेशभर में गुरुवार रात को सबसे सर्द माउंट आबू रहा है. वहां तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा श्रीगंगानगर में तापमान 9.9 डिग्री, चूरू में 7.6, बीकानेर में 8.0, पिलानी में 8.1, वनस्थली में 8.5, जयपुर में 14.0, सीकर में 9.5, जैसलमेर में 10.4, कोटा में 12.1, सवाईमाधोपुर में 12.2 और बूंदी-13.4 डिग्री रहा. वहीं बाड़मेर में 13.7, जोधपुर में 13.3 और फलौदी में 12.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

अगले तीन-चार दिन प्रदेश में शीतलहर चलने की चेतावनी
मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिन प्रदेश में शीतलहर चलने की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार शीतलहर के कारण प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तीन से चार डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट होने से कड़ाके की सर्दी पड़ेगी. वहीं जोरदार कोहरा छाये रहने की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार ही आज प्रदेश के सवाई माधोपुर इलाके में घना कोहरा देखने को मिला.

कोहरे की आगोश में लिपटा रहा सवाई माधोपुर
सवाई माधोपुर में आज अलसुबह पूरा जिला घने कोहरे की आगोश में लिपटा रहा. कोहरे के कारण सड़क पर वाहनों की रफ्तार को लगभग ब्रेक लग गये. विजिबिलिटी खत्म सी हो गई है. इसके चलते वाहन चालकों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कोहरे के कारण जनजीवन भी प्रभावित हुआ.

COMMENTS