fbpx

नई गाइडलाइन के साथ राजस्थान में शादी सहित हर तरह के समारोह-आयोजन में संख्या की कोई पाबंदी नहीं

नई गाइडलाइन के साथ राजस्थान में शादी सहित हर तरह के समारोह-आयोजन में संख्या की कोई पाबंदी नहीं  नई गाइडलाइन के साथ राजस्थान में शादी सहित हर तरह के समारोह-आयोजन में संख्या की कोई पाबंदी नहीं guidline

नई गाइडलाइन के साथ राजस्थान में शादी सहित हर तरह के समारोह-आयोजन में संख्या की कोई पाबंदी नहीं mr bika fb post

जयपुर. राजस्थान में आगामी 15 नवंबर से स्कूल और कोचिंग संस्थान (Schools and Coaching Institutes) 100 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. इसको लेकर गहलोत सरकार ने नई गाइडलाइन (New Guideline) जारी कर दी है. नये आदेश के मुताबिक इसके लिये स्कूल और कोचिंग संस्थान के स्टाफ की दोनों डोज की अनिवार्यता रहेगी. वहीं शादी समारोह में भी कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर जरुरी होगा. इसके साथ ही बंद स्थान पर आयोजित होने वाले सार्वजनिक आयोजन में भी कोविड गाइडलाइन की पालना जरुरी होगी.

नई गाइडलाइन के साथ राजस्थान में शादी सहित हर तरह के समारोह-आयोजन में संख्या की कोई पाबंदी नहीं prachina in article 1

राज्य के गृह विभाग की ओर से सोमवार को जारी गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना का असर कम जरुर हुआ है लेकिन यह खत्म नहीं हुआ है. लिहाजा इसे देखते हुये 1 से 12वीं तक के स्कूल और कोचिंग क्लासेज को शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति जरुर दी गई है लेकिन कोरोना गाइडलाइन की पालना भी अनिवार्य होगी. इसमें स्कूल और कोचिंग संस्थान के स्टाफ के लिये कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज की अनिवार्यता रखी गई है.

शादी-ब्याह, राजनीतिक, खेलकूद, समारोह से संख्या की पाबंदी हटाई

राज्य सरकार ने शादी समारोह या दूसरे मांगलिक कामों में भी लोगों की संख्या की पाबंदी हटा दी है। अब पूरी कैपेसिटी में सभी शुभ-मांगलिक काम में लोगों को आमंत्रित-निमंत्रित किया जा सकेगा। कोविड गाइडलाइन के नियमों के तहत इसे मंजूर किया गया है। इसके साथ ही पब्लिक प्लेस में राजनीतिक, खेल कूद, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक समारोह, त्योहार भी पूरी तरह स्वीकृत होंगे।

इन नियमों की पालना जरुरी होगी

नई गाइडलाइन में कोविड बिहेवियर से जुड़े पुराने नियमों को लागू रखा गया है. इसके तहत मास्क का नियमित उपयोग, हाथों को बार-बार धोना या सैनेटाइज करना और दो गज की दूरी जैसे जरुरी नियमों का पालन करना होगा. कोविड जैसे कोई लक्षण दिखने पर तत्काल स्वास्थ्य की जांच करानी होगी. प्रशासनिक अमला गाइडलाइन की पालना की मॉनिटरिंग करेगा.

Zomato  नई गाइडलाइन के साथ राजस्थान में शादी सहित हर तरह के समारोह-आयोजन में संख्या की कोई पाबंदी नहीं o2 badge r

COMMENTS

You cannot copy content of this page