वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश का 8वां रन और पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश का 8वां रन और पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर  वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश का 8वां रन और पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर 107762099 0cdf2b5d a656 4813 a97b 4300d656daa3

पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के अपने आखिरी लीग मैच में बांग्लादेश को 94 रन से हरा दिया लेकिन इस जीत के बाद भी पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप सेमीफ़ाइनल में जगह नहीं बना सकी.

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश का 8वां रन और पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर prachina in article 1

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 316 रन का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 44.1 ओवर में 221 रन पर ऑलआउट हो गई.

इंग्लैंड के लॉर्ड्स में बांग्लादेश की पारी का जैसा ही आठवां रन आया, पाकिस्तान के खेमे में मायूसी सी छा गई. हालाँकि खिलाड़ियों और प्रशंसकों को अंदाज़ा तो हो ही गया था कि सरफ़राज़ एंड कंपनी का मिशन पॉसिबल नहीं बल्कि इंपॉसिबल है.

पाकिस्तान के लिए सेमीफ़ाइनल में पहुँचने के लिए इस मुक़ाबले का गणित बेहद उलझा हुआ था. सेमीफ़ाइनल की एक सीट के लिए न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के बीच रन रेट को लेकर जंग थी.

ख़ैर, पाकिस्तान ने टॉस जीता. उसकी सेमीफ़ाइनल में पहुँचने की संभावना के लिए ये ज़रूरी भी था. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 315 रन बनाए.

तो कहानी ये बनी कि पाकिस्तान को सेमीफ़ाइनल में पहुँचने के लिए बांग्लादेश की पूरी टीम को 7 या इससे कम रनों पर आउट करना था. और इस मिशन इंपॉसिबल में सरफ़राज़ एंड कंपनी नाकाम रही.

बांग्लादेश की पारी के दूसरे ही ओवर में जैसे ही स्कोर बिना नुकसान के आठ रन पहुँचा पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप के दरवाज़े बंद हो गए. और न्यूज़ीलैंड सेमीफ़ाइनल में पहुँच गया.

तो सेमीफ़ाइनल की चार टीमें अब तय हो गई हैं. ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड.

पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी की बात करें तो सलामी बल्लेबाज़ इमाम उल हक़ ने शतक बनाया, लेकिन वो बदकिस्मत रहे और मुस्तफ़िज़ुर रहमान की गेंद पर हिट विकेट आउट हुए.

बाबर आज़म ने 96 रनों की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए इमाम उल हक़ के साथ 157 रनों की साझेदारी की. इमाद वसीम ने 43 और मोहम्मद हफीज ने 27 रन का योगदान दिया.

बांग्लादेश के लिए मुस्तफ़िजुर रहमान ने 10 ओवरों में 75 रन देकर पाँच विकेट हासिल किए.

मोहम्मद सैफ़ुद्दीन ने तीन विकेट हासिल किए, जबकि मेहदी हसन को एक विकेट मिला.

जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 44.1 ओवर में 221 रन पर आउट हो गई. बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 64 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज़ नाकाम रहे. पाकिस्तान के लिए शाहीन आफरीदी ने 35 रन देकर छह विकेट लिए.

वर्ल्ड कप 2019: बांग्लादेश का 8वां रन और पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर ad for in article 1

COMMENTS