जयपुरबीकानेरराजस्थान

राजस्थान के इन जिलों में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी, जानें आगामी 2 दिनों का हाल

राजस्थान में मानसून के पलटवार से न केवल बांधों  में पानी की स्थिति सुधरती नजर आ रही है, बल्कि पूरे प्रदेश में मौसम भी सुहावना हो गया है. कई जिलों में झमाझम हो रही बरसात से न केवल नदी-नाले बल्कि सड़कें तक उफान पर हैं.

पिछले चार दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश से प्रदेश में ठंडी हवाएं महसूस की जा रही हैं. वहीं, मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, आज यानी कि 14 सितंबर को प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, राजस्थान में आज को उदयपुर , प्रतापगढ़, डूंगरपुर , बांसवाड़ा और सिरोही जिले में भी कहीं-कहीं पर भारी बरसात होने की संभावना है. इतना ही नहीं, 14 सितंबर को 5 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है. इसके बाद 15 और 16 सितंबर को भी अतिवृष्टि की संभावनाएं जारी की गई हैं.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

आज राजस्थान में प्रतापगढ़ (Pratapgarh), बांसवाड़ा (Banswara), झालावाड़ (Jhalawar), बारां (Baran), डूंगरपुर (Dungarpur) के साथ-साथ जालोर (Jalore) में भी झमाझम बारिश के आसार हैं. वहीं, 15-16 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया गया है.

आगामी 2 दिनों में ऐसा रहेगा हाल
15 सितम्बर से पूर्वी राजस्थान में फिर से लो प्रेशर सिस्टम बनने की संभावना है, जिससे राज्य में मानसून एक बार फिर से सक्रिय होगा और कुछ इलाकों में भारी बरसात होगी. राज्य के बीकानेर (Bikaner) और जोधपुर (Jodhpur) में हल्की बरसात होने की संभावना है. राजस्थान में मानसून के 16 से 17 सितम्बर तक सक्रिय रहने की संभावना है.

What's your reaction?