राजस्थान के इन 9 जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट, देंखे कही आपका शहर तो नहीं

राजस्थान के इन 9 जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट, देंखे कही आपका शहर तो नहीं  राजस्थान के इन 9 जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट, देंखे कही आपका शहर तो नहीं rajaggs

राजस्थान के इन 9 जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट, देंखे कही आपका शहर तो नहीं mr bika fb post

प्रदेश में लगातार चल रही ठंडी हवाओं ने सर्दी और गलन बढ़ा दी है। प्रदेश के उत्तरी भागों में तापमान में लगातार गिरावट हुई है। राजधानी जयपुर, श्रीगंगानगर और जैसलमेर में बीती रात इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही है। जयपुर का न्यूनतम तापमान 9.0 डिग्री, श्रीगंगानगर 2.5 डिग्री और जैसलमेर 5.2 डिग्री रिकॉर्ड किए गए। वहीं माउंट आबू प्रदेश में सबसे सर्द रहा। माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। प्रदेश में तीन शहरों को छोड़कर बाकी सभी शहरों का पारा 10 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड हुआ है। वहीं प्रदेश के कुछ शहरों में शीतलहर का प्रकोप भी रहा। बीकानेर, चूरू, फलौदी, पिलानी और सीकर में शीतलहर का प्रकोप देखा गया।

राजस्थान के इन 9 जिलों में शीतलहर का येलो अलर्ट, देंखे कही आपका शहर तो नहीं prachina in article 1

मौसम विभाग ने 18 दिसंबर तक प्रदेश के नौ जिलोंं सीकर, झुंझुनू, अलवर, भरतपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर और बीकानेर में शीतलहर चलने की यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को मुख्यत: आसमान साफ रहने की संभावना है। राजधानी जयपुर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 डिग्री और 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

 

COMMENTS