देश

Yogi Sarkar 2.0 : अपनी पहली कैबिनेट बैठक के बाद यूपी के 15 करोड़ लोगों को योगी सरकार ने खुशखबरी दी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली कैबिनेट बैठक में राज्य के 15 करोड़ लोगों को खुशखबरी दी गई है. इस बैठक मेंको अगले 3 महीनों तक और जारी रखने का फैसला लिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक के बाद खुद इस बाबत ऐलान किया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘आज की कैबिनेट बैठक में हमने मुफ्त राशन योजना को अगले तीन महीने तक और बढ़ाने का फैसला किया है. इससे राज्य के 15 करोड़ लोगों को लाभ मिलेगा.’ वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत सरकार 3270 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘उत्तर प्रदेश में नवगठित सरकार का पहला निर्णय 15 करोड़ गरीब जनता-जनार्दन को समर्पित है. कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर नागरिक को संबल प्रदान करने के उद्देश्य से अन्न योजना प्रारंभ की थी. अप्रैल 2020 से आज मार्च 2022 तक देश की 80 करोड़ जनता को इसका सीधा लाभ मिल रहा है. वहीं राज्य सरकार ने केंद्र सरकार के अतिरिक्त मुफ्त राशन वितरण की योजना संचालित की है.’

What's your reaction?