बच्चे को बचाने कुंड में उतरे 4 भाइयों की एक साथ हुई मौत, कोहराम मचा

2 Min Read

अजमेर. राजस्थान के अजमेर जिले के श्रीनगर थाना इलाके में हुये दिल को दहला देने हादसे (Heart-wrenching accident) में एक ही परिवार के चार युवकों की मौत हो गई. हादसे के शिकार चारों युवक चचेरे भाई (4 Brothers died together) थे. हादसे के बाद वहां कोहराम मच गय. हादसा एक बच्चे के हौद में गिर जाने के कारण बाद में उसे बचाने के चक्कर में हुआ बताया जा रहा है. इस हादसे में तीन अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गये. हादसे के बाद वहां ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई. हंगामा बढ़ता देखकर देर रात जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक भी वहां पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की. उसके बाद आज शवों का पोस्टमार्टम करवाया जायेगा.

पुलिस के अनुसार हादसा अजमेर जिले के श्रीनगर थाना इलाके लवेरा गांव में रविवार को दोपहर बाद हुआ. वहां एक बच्चा लगभग सूखी पड़ी हौद में गिर गया था. उसको बचाने के चक्कर में परिवार के एक के बाद एक चार युवक उतरे. लेकिन कोई बाहर नहीं निकला. बाद में तीन अन्य लोग भी हौद में उतरे तो वहां पांचों बेहोशी की हालत में थे. सूचना पर पुलिस भी तत्काल मौके पर पहुंची. बाद में सभी को हौद से निकालकर स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. वहां चार युवकों को मृत घोषित कर दिया गया. इस पर पुलिस ने शवों को नसीराबाद अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया.

आर्थिक सहायता की मांग पर अड़े ग्रामीण
मृतकों में शैतान गुर्जर, देवकरण गुर्जर, शिवराज गुर्जर और महेंद्र गुर्जर शामिल हैं. ये चारों चचेरे भाई थे. इन्हें बचाने के लिये हौद में उतरे तीन अन्य लोगों की भी तबीयत बिगड़ गई. मासूम बच्चे समेत तीनों घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अजमेर रेफर कर दिया गया. हादसे की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर भी नसीराबाद असपताल पहुंचे. उन्होंने प्रशासन से मृतकों के आश्रितों के लिए आर्थिक सहायता की मांग की. बाद में परिजन और ग्रामीण भी आश्रितों को आर्थिक सहायता दिये जाने की मांग पर अड़ गये.

Share This Article