जोधपुरराजस्थान

राजस्थान के इस जिले में बाढ़ के हालात, मौसम विभाग का अलर्ट जारी….

प्रदेश में मानसून के बादल जमकर बरस रहे हैं, राज्य के कई जिलों में बारिश का कोटा पूरा हो गया है। वहीं कई जिलों में बादल गर्मी से राहत देने के साथ आमजनजीवन को भी अस्त व्यस्त कर रहे हैं। बीसलपुर बांध में पानी की आवक तेजी से बढ़ने लगी है। वहीं धौलपुर में चंबल नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटे में प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश जोधपुर में आठ इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई। मूसलाधार बारिश से बाढ़ के हालात हो गए हैं। इससे निचले इलाकों में पानी भर गया, जलनिकासी नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

आसपास के गांवों में जलभराव से अग्रिम आदेश तक स्कूल, काॅलेज बंद किए गए हैं। वहीं जलनिकासी के लिए आपदा प्रबंधन की टीमों को बुलाया गया है। भीलवाड़ा में भी तेज बारिश का आमजन के लिए राहत कम आफत ज्यादा बन रहा है। घरों में पानी घुसने के साथ ही पूरा शहर तरबतर हो गया है। इधर झालावाड़ के कालीसिंध बांध के तीन गेट खोलकर पानी की निकासी जारी है। साइरन बजाकर आमजन को अलर्ट किया गया।

आज इन जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के येलो अलर्ट के मुताबिक आज राजस्थान के अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी चित्तौडगढ़़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर ,सिरोही, टोंक, उदयपुर तथा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जालौर, जोधपुर व पाली जिलों में भारी बरसात हो सकती है। जबकि तात्कालिक पूर्वानुमान के अनुसार आगामी दो घंटों में जयपुर, जयपुर शहर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, टोंक, बूंदी, जोधपुर, पाली, अजमेर, नागौर, भीलवाड़ा, चित्तौडगढ़़, राजसमंद ,सिरोही, उदयपुर, जैसलमेर, बाडमेर, जालौर जिलों तथा आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा तथा जोधपुर, पाली, नागौर,भीलवाड़ा जिलों में कहीं कहीं एक या दो तेज वर्षा के दौर होने की भी प्रबल संभावना है।

What's your reaction?