1 अगस्त से फ्री हो जाएगी SBI की ये सर्विस, आपको होगा इतना फायद

1 अगस्त से फ्री हो जाएगी SBI की ये सर्विस, आपको होगा इतना फायद  1 अगस्त से फ्री हो जाएगी SBI की ये सर्विस, आपको होगा इतना फायद 20190714 122438

1 अगस्त से फ्री हो जाएगी SBI की ये सर्विस, आपको होगा इतना फायद

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल, एसबीआई ने 1 अगस्त से ऑनलाइन ट्रांजैक्शन से जुड़ी खास सर्विस को फ्री करने का ऐलान किया है. आइए जानते हैं कि आखिर क्या है वो फैसला और ग्राहकों को क्या फायदा होगा.

क्या है एसबीआई का फैसला
एसबीआई की ओर से बताया गया है कि 1 अगस्त से वह IMPS (इमीडिएट पेमेंट सर्विस) पर शुल्क नहीं लेगा. बैंक ने यह फैसला डिजिटल मोड के पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए लिया है.

यहां बता दें कि IMPS ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने की एक सुविधा है. इसके जरिए आप चंद मिनटों में

एसबीआई के फैसले का फायदा
एसबीआई के फैसले का सबसे अधिक फायदा ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने वाले ग्राहकों को होगा. दरअसल, अभी इस सर्विस के लिए बैंक एक निश्चित चार्ज लेता है. यह चार्ज ट्रांसफर अमाउंट के हिसाब से बदलता है.

कितना लगता है चार्ज
एसबीआई 1,000 से लेकर 10,000 रुपये तक की राशि भेजने पर 1 रुपये के अलावा जीएसटी का शुल्क वसूलता है. इसी तरह 10,001 रुपये से 1,00,000 रुपये तक की राशि ट्रांसफर करने पर 2 रुपया+जीएसटी लगता है.जबकि 1,00,001 रुपये से 2,00,000 रुपये तक के अमाउंट को आईएमपीएस सर्विस के जरिए ट्रांसफर करने पर 3 रुपया+जीएसटी देना होता है.

बता दें कि 1 हजार रुपये तक के मनी ट्रांसफर पर कोई चार्ज नहीं लगता है. अब 1 अगस्त से ये चार्ज नहीं लगेंगे. इससे पहले एसबीआई ने 1 जुलाई से आॅनलाइन पेमेंट सर्विस एनईएफटी और आरटीजीएस के जरिए पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा फ्री कर दी थी.

COMMENTS

WORDPRESS: 0