Jawan Review in Hindi : ‘जवान’ फिल्म, धमाकेदार शुरुआत, कैसी है फिल्म यह जानने के लिए पढ़ें रिव्यू

4 Min Read

Jawan Review in Hindi :

“जवान” फिल्म, जिसमें शाहरुख़ ख़ान मुख्य भूमिका में हैं, आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म में शाहरुख़ ख़ान के साथ-साथ नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियमणि, सुनील ग्रोवर, संजय दत्त, लहर खान, और रिद्धि डोगरा जैसे महत्वपूर्ण किरदार हैं, जबकि दीपिका पादुकोण भी फिल्म में एक अहम कैमियो करती हैं। “जवान” का आने से पहले ही बहुत बड़ी हाइप थी और फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म ने इन आशाओं को पूरा किया है।

‘जवान’ की कहानी

“जवान” की कहानी विक्रांत राठौर (शाहरुख़ ख़ान) के चारों ओर घूमती है, जो देश के लिए लड़ते हैं और आम आदमी के लिए संघर्ष करते हैं। उनका मिशन है किसानों, मजलूमों, और देश के लिए न्याय स्थापित करना। इस कार्य में उन्हें एक समर्पित टीम के साथ काम करना होता है, और फिल्म इस कहानी का परिचय देती है। “जवान” में दिखाया गया है कि कब और कैसे जब सिस्टम आपके साथ खिलवाड़ करता है, तो कुछ व्यक्ति उसके खिलाफ खड़े होते हैं और अपनी आवाज़ उठाते हैं। “जवान” का हर सीन एक्शन से भरपूर है, जिससे फिल्म का मूड उत्तेजक होता है।

‘जवान’ का डायरेक्शन

“जवान” का निर्देशक एटली साउथ, एक जाने-माने डायरेक्टर हैं, और उनकी फिल्मों में हमेशा मसाला होता है। इस फिल्म में भी ऐसा ही माहौल है। एटली ने “जवान” में न केवल एक, बल्कि दो शाहरुख़ ख़ान की भूमिकाएँ दिखाई हैं, जिससे हर सीन और एक्शन का मजा दोगुना होता है। फिल्म पूरी तरह से मसाला एंटरटेनमेंट है, और एटली ने मासेस की पसंद को ध्यान में रखा है। बेशक, फिल्म में कई अन्य फिल्मों के संकेत या प्रेरणा सूचक तत्व भी हैं, लेकिन फिर भी फिल्म अपने दर्शकों को पूरी तरह से मंत्रमुग्ध करती है और सिनेमाघरों में नया जीवन फूंकती है।

‘जवान’ में अभिनय

फिल्म में अभिनय के मामले में शाहरुख़ ख़ान बेमिसाल हैं। उनके विविध लुक चौंकाने वाले हैं और वे बॉलीवुड के ‘बादशाह’ के रूप में अपनी बराबरी का साबित होते हैं। चाहे फिल्म में एक्शन हो या भावनाओं का इजहार, उनका अभिनय हमें हर पल में मोहित करता है। फिल्म में नयनतारा भी बेहद चर्मदार अंदाज़ में हैं और उनकी एक्शन सीन्स भी दिलचस्प हैं। दीपिका पादुकोण का अहम कैमियो भी प्रभावशाली है। विजय सेतुपति ने काली की भूमिका में जान डाल दी है और उनके डायलॉग धमालदार हैं। फिल्म के सभी किरदार अपने आप में पूर्ण हैं और अपनी भूमिकाओं को पूरी तरह से निभाते हैं। संजय दत्त का जोरदार कैमियो भी है। प्रियामणि भी ध्यान खींचती हैं और उन्होंने अपने रोल को दिल से निभाया है।

‘जवान’ का निर्देशन

“जवान” का निर्देशन एटली कुमार ने किया है, और शाहरुख़ ख़ान के अलग-अलग लुक को धमालदार तरीके से प्रस्तुत किया है। नयनतारा का दिलकश अंदाज़ और हैरतअंगेज एक्शन भी फिल्म को रोचक बनाते हैं। विजय सेतुपति की काली भूमिका में जान डाल दी है और उनके डायलॉग हमें मंसूबा देते हैं। फिल्म में हर एक्शन सीन दर्शकों को बांधकर रखता है, और शाहरुख़ ख़ान का रॉ स्टाइल उनके प्रशंसकों को मोहित कर देता है। “जवान” हर फ्रेम में कुछ नया और रोचक प्रस्तुत करती है, और इसे वो फिल्म है जो सिनेमाघरों में पूरी तरह से मनोरंजन करने के लिए बनाई गई है।

रेटिंग: 4 स्टार

डायरेक्टर: एटली कुमार कलाकार: शाहरुख़ ख़ान, नयनतारा, विजय सेतुपति, सान्या मल्होत्रा, प्रियामणि, सुनील ग्रोवर, और रिद्धि डोगरा”

Share This Article