जानिए क्या कहती हैं आपकी फेवरेट सब्जी आपके बारे में

जानिए क्या कहती हैं आपकी फेवरेट सब्जी आपके बारे में vegetable जानिए क्या कहती हैं आपकी फेवरेट सब्जी आपके बारे में 42744653 2268073549901422 2077843557909004288 n 1

जानिए क्या कहती हैं आपकी फेवरेट सब्जी आपके बारे में



प्रिय दर्शकों/पाठकों, आप सभी ने ये बात हजारो दफा सुनी होगी कि हमे रोजाना ताज़ी हरी सब्जियां खाना चाहिए. ये सब्जियां हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती हैं. लेकिन हर सब्जी हर किसी को पसंद हो ऐसा जरूरी नहीं हैं. सब्जी खाने के मामले में हर व्यक्ति की पसंद अलग अलग होती हैं. बाजार में मिलने वाली सभी सब्जियों में से एक सब्जी ऐसी जरूर होती हैं जिसे देखते ही हमारे मुंह में पानी भर आता हैं. ये सब्जी बाकी सभी सब्जियों की तुलना में हमारी फेवरेट होती हैं. ये सब्जी हमें इतनी पसंद होती हैं कि हम इसे रोजाना खा सकते हैं.
इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको आपकी फेवरेट सब्जी से जुड़ी एक दिलचस्प चीज बताने जा रहे हैं. क्या आप जानते हैं कि आपकी पसंदीदा सब्जी आपके व्यवहार और स्वाभाव के बारे में भी बहुत कुछ बयान करती हैं. जी हाँ आपने सही पढ़ा. किसी भी व्यक्ति की पसंदीदा सब्जी(Vegetable) से ये अंदाज़ा लगाया जा सकता हैं कि उसका नेचर कैसा हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सी सब्जी इंसान के किस व्यवहार को दर्शाती हैं.



व्यक्ति की फेवरेट सब्जी से जाने उसका नेचर—
  1. बेंगन (Eggplant): जिन्हें बेंगन पसंद होता हैं वे काफी चंचल स्वाभाव के होते हैं. इन लोगो को लाइफ में शो ऑफ करना अच्छा लगता हैं.
  2. टमाटर(tomatoes): जिन्हें टमाटर पसंद होते हैं वे काफी चालाक और तेज़ होते हैं. ये कई बार लोगो को अपने मतलब के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं.
  3. भिंडी(ladyfinger): जिन लोगो को भिंडी सबसे अधिक प्रिय होती हैं वे ज्यादा किसी से घुलना मिलना पसंद नहीं करते हैं. ऐसे लोगो को ज्यादातर अकेले समय बिताना पसंद होता हैं.
  4. फुलगोभी(Cauliflower): जिन्हें खाने में फूलगोभी खूब भाति हैं वे हंसमुख स्वभाव के होते हैं. ये लोग लाइफ में ज्यादा टेंशन नहीं लेते हैं और हर पल को एन्जॉय करते हुए अपनी लाइफ जीना पसंद करते हैं.
  5. पत्ता गोभी(Cabbage): जिस व्यक्ति की फेवरेट सब्जी पत्ता गोभी हैं उन्हें लोगो के बीच रहना और उनसे बातचीत करना अच्छा लगता हैं. ऐसे लोग कभी चुपचाप नहीं बैठते हैं और हमेशा पटर पटर करते रहते हैं.
  6. पालक(Parents): जिनकी पालक फेवरेट होती हैं वे काफी साफ़ मन के व्यक्ति होते हैं. ये लोग कभी किसी का बुरा नहीं चाहते हैं. इनकी इसी खूबी के कारण लोगो को इनसे मिलना जुलना काफी पसंद होता हैं.
  7. पनीर(cottage cheese): इस सब्जी को अपना फेवरेट बनाने वाले लोग हमेशा लाइफ में बड़े सपने देखना पसंद करते हैं. इनकी सोच काफी बड़ी होती हैं. ये हमेशा लाइफ में भविष्य के बारे में प्लान बनाते रहते हैं.
  8. आलू(potato): वैस तो आलू कई लोगो को पसंद होता हैं लेकिन जिन लोगो को इस सब्जी से प्यार होता हैं वे लाइफ में थोड़े आलसी किस्म के होते हैं. ये लोग कठिन परिश्रम से ज्यादा अपने दिमाग की खाते हैं और किसी ना किसी तरह से कामचोरी का तरीका ढूंढ लेते हैं.
  9. करेला(bitter gourd): जिन लोगो को खाने में करेला बेहद पसंद होता है वे स्वभाव में सख्त होते हैं. ये लोग हमेशा सच बोलने में विशवास रखते हैं फिर चाहे इस सच को सुन सामने वाले का दिल ही क्यों ना दुःख जाए .
  10. मैथी(Fenugreek): जिन लोगो को खाने में मेथी ज्यादा भाति हैं वे काफी बुद्धिमान होते हैं. इन लोगो का दिमाग काफी तेज़ चलता हैं और ये चीजों को जल्दी सीखते हैं.
  11. तुरई या लोकी(Tori or gourd): इन सब्जियों को पसंन्द करने वाले लोग काफी साधारण और सरल स्वाभाव के होते हैं. इन्हें लाइफ में भोग विलास का मोह नहीं होता हैं. ये अपनी वर्तमान स्थिति से हमेशा खुश रहते हैं.
=================================================================
(इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)

COMMENTS

WORDPRESS: 0