मिराज मल्टीकलर प्रा.लि.ने छुए प्रिन्टिंग क्षेत्र में नए आयाम

मिराज मल्टीकलर प्रा.लि.ने छुए प्रिन्टिंग क्षेत्र में नए आयाम  मिराज मल्टीकलर प्रा.लि.ने छुए प्रिन्टिंग क्षेत्र में नए आयाम WhatsApp Image 2020 07 22 at 9

मिराज मल्टीकलर प्रा.लि.ने छुए प्रिन्टिंग क्षेत्र में नए आयाम mr bika fb post

उदयपुर , देश के प्रमुख औद्योगिक समूह मिराज ग्रुप की अग्रणी कंपनी मिराज मल्टीकलर प्रा. लि. द्वारा प्रिन्टिंग के क्षेत्र में नए आयाम को छूते हुए बुधवार को अत्याधुनिक जर्मन टेक्नोलॉजी से युक्त यूवी हेडलबर्ग मशीन का शुभारंभ किया। यह मशीन देश भर में कुछ सीमित संस्करणों में उपस्थित है। शहर के सुखेर स्थित मिराज मल्टीकलर प्रा. लि. के परिसर में स्थापित नवीन आधुनिक तकनीकी युक्त प्रिन्टिंग एवं पैकेजिंग यूनिट का ग्रुप के चैयरमेन मदन पालीवाल ओर वाईस चैयरमेन मंत्रराज पालीवाल ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुभारम्भ किया। इस अवसर पर पालीवाल ने कहा कि मिराज ग्रुप ने हर क्षेत्र में अग्रणी रह कर कार्य करते हुए कभी गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं किया। यही कारण है कि मिराज ग्रुप गुणवत्ता का पर्याय बन चुका है। आधुनिक तकनीकी युक्त मशीनें लगने से प्रिन्टिंग क्षेत्र में राजस्थान में एक नया आयाम स्थापित होगा। इस अवसर पर मिराज मल्टीलर प्रा.लि. के प्रबन्ध निदेशक कृष्णगोपाल शर्मा ने बताया कि अब यहाँ पर यूवी हेडलबर्ग के साथ ही सीटीपी, जर्मनी की हेडलबर्ग सीडी 102-5 प्लस एल, बॉब्सट नोवाकट 106, बॉब्सट विज़नफोल्ड-110, परफेक्टा 115 टीएस, पोलर कटिंग मशीन 115 तथा ऑफ लाईन यूवी कोटिंग, पोलार  ईसीएच विल की मशीनों के बाद अब प्रिन्टिंग और पैकेजिंग में नया रूप सामने आएगा।नयी मशीनें ग्राहक को उच्च क्वालिटी के कार्य के साथ ही संतुष्टी और उनके कीमत की पूरी वूसली देगी। यहाँ पर 1 से 7 रंगों के मिश्रण के साथ प्रति मशीन पर प्रतिघंटा 16 हजार 500 शीट्स तक का उत्पादन होगा। कम्पनी में योग्य प्रशिक्षित तकनीकी स्टॉफ के सहयोग से बेहतर कार्य किया जाता है। राजस्थान में पहली बार विदेशी टेक्नालोजी का पूर्ण सुविधायुक्त पैकेजिंग प्लान्ट तथा राजस्थान की प्रथम ऑनलाईन नोटबुक निर्माण मशीन ईसीएच विल मशीन भी मिराज ग्रुप ने ही लगायी थी। जिससे प्रतिदिन 3.50 लाख नोटबुक का उत्पादन हो सकता है । आज राजस्थान में मिराज ब्राण्ड प्रिन्टिंग, पैकेजिंग, स्टेशनरी उत्पादन के क्षेत्र में सबसे अग्रणी बनी हुई है। के जी शर्मा ने बताया कि कार्य को और बेहतर बनाने के लिए प्रत्येक स्तर पर ग्राहकों से सुझाव आमंत्रित किये जाते है। विश्व स्तरीय प्रिंटिंग सेवाओं के लिए समयबद्ध और कम लागत में कार्य उपलब्ध कराने प्रतिबद्ध है। कार्य को बेहतर बनाने के लिए कम्पनी के स्टाफ को समय-समय पर नवीन तकनीकी मशीनों का प्रशिक्षण दिया जाता है। कपंनी कर्मचारियों के अभूतपूर्व सहयोग ने आज कम्पनी को इस मुकाम पर पहुंचाया।
कम्पनी में एफ एम सी जी कार्टन, फार्मा कार्टन,मेटपेट कार्टन,लाइनर कार्टन,विण्डो पेस्टिंग कार्टन,गारमेंट्स कार्टन,फ़ूड कार्टन,इलेक्ट्रिकल कार्टन, आइस क्रीम कार्टन सहित कई प्रकार की पेकेजिंग प्रोडक्ट, सहित हर प्रकार का गुणवत्तायुक्त प्रिन्टिंग कार्य किया जाता है। इस अवसर पर मिराज ग्रुप के प्रबन्ध निदेशक प्रकाश पुरोहित और अन्य स्टाफगण  उपस्थित थे। मिराज मल्टीकलर प्रा. लि. की शुरुआत 2001 में हुई थी, 2013 में नवीनतम पैकेजिंग यूनिट की स्थापना की। आज देश के नामचीन प्रिन्टिंग और पैकेजिंग उद्योग में मिराज मल्टीकलर प्रा. लि. का नाम शुमार है । कम्पनी द्वारा दैनिक उपभोग की वस्तुओं की सम्पूर्ण प्रिन्टिंग पैकेजिंग की सुविधा प्रदान की जाती है। कम्पनी को आई एस ओ 9001:2015,आई एस ओ 22000:2005 सर्टिफाइड और बी आर सी ग्लोबल स्टैण्डर्स जैसे नामचीन अवार्ड से नामित है। कम्पनी के साथ आज देश भर के नामचीन समूह जुड़ कर अपना प्रिन्टिंग पैकेजिंग का कार्य करवा रहे है। 3 लाख स्क्वायर फ़ीट से अधिक क्षेत्रफल में विस्तारित कंपनी में 500 से अधिक कुशल कारीगरों को रोजगार मुहैया करवा रखा है। कंपनी अपने कार्यों को कुशलता,गतिशीलता, गुणवत्ता के साथ करने को प्रतिबद्ध है।

मिराज मल्टीकलर प्रा.लि.ने छुए प्रिन्टिंग क्षेत्र में नए आयाम prachina in article 1

फ़ोटो कैप्शन – मिराज मल्टीकलर प्रा. लि. के परिसर में स्थापित नवीन आधुनिक तकनीकी युक्त प्रिन्टिंग मशीन का ग्रुप के चैयरमेन मदन पालीवाल ओर वाईस चैयरमेन मंत्रराज पालीवाल ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ शुभारम्भ किया।

COMMENTS

You cannot copy content of this page