उदयपुर में ​​सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिले

उदयपुर में ​​सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिले  उदयपुर में ​​सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिले rajasthan corona 6100543 835x547 m

उदयपुर में ​​सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिले mr bika fb post

Most infected patients found in Udaipur

उदयपुर में ​​सबसे अधिक संक्रमित मरीज मिले prachina in article 1

जयपुर। प्रदेश में गुरुवार को कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 206 नए पॉजिटिव सामने आए हैं। इनमें ज्यादातर मामले उदयपुर व जोधपुर के हैं। प्रदेश में चार मौत दर्ज गई है जिसमें जयपुर में एक व एक मौत करौली में हुई है। इसके अलावा दो मौत दूसरे राज्यों की है जो राजस्थान में हुई है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के अब तक कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4534 हो गई है तथा मरने वालों की संख्या बढ़कर 125 तक पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार प्रदेश में गुरुवार को फिर से उदयपुर सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए। उदयपुर में गुरुवार को 59 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए। इसके साथ ही संख्या बढ़कर 317 हो चुकी है। इसके अलावा जयपुर में 20, नागौर में 17, जोधपुर में 36, सिरोही में 8, सीकर में 7, चूरू में 4, जालोर में 22, बाड़मेर में 8, झुंझुनूं में 5, पाली में 5, अजमेर में 7, राजसमंद में 4, कोटा में 1, अलवर में 1, डूंगरपुर में 1, व करौली में 1 नया पॉजिटिव मरीज सामने आया है।

दो माह की बच्चे की मौत
दो माह के बच्चे की गुरुवार को कोरोना से मौत दर्ज की गई। इस बच्चे को 13 मई को सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था। बच्चे के माता—पिता उत्तर प्रदेश के आगरा निवासी हैं। बच्चे को हृदय संबंधी बीमारी भी थी।

शेखावाटी में एक ही दिन में मिले 16 पॉजिटिव
कोरोना वायरस का शेखावाटी में अब तक सबसे बडा अटैक हुआ है। शेखावाटी में एक ही दिन में 16 पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सात सीकर, पांच झुंझुनूं तथा चार चूरू में मिले हैं। सीकर में गुरुवार सुबह तीन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद दोपहर की रिपोर्ट में भी चार ओर शख्स कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिनमें सीकर के मोचीवाडा इलाके का एक युवक है जो बाहर से घर आया था। तीन रामगढ़ शेखावाटी के हैं। एक अन्य शख्स खंडेला के दुल्हेपुरा गांव का है, जो भी मुंबई रिटर्न है। स्वास्थ्य विभाग ने इन सभी मरीजों को सांवली डेडीकेटेड अस्पताल में भर्ती किया।

झुंझुनूं में 1 दिन में 5 पॉजिटिव
झुंझुनूं में गुरुवार को एक साथ पांच व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसी के साथ जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है।

चूरू में चार और मिले
चूरू के वार्ड 09 से दो, 14 से एक और चूरू के गांव रिडख़ला से एक कोरोनो पॉजिटिव मिला है। अब यहां संख्या 31 हो गई।

सिरोही जिले में एक ही दिन में मिले आठ और मरीज
सिरोही जिले में गुरुवार को एक ही दिन में 8 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। तंवरी में 3, हालीवाड़ा में 2, डोडुआ, मांडवा, कैलाशनगर में एक-एक मरीज पॉजिटिव मिला है। इसके साथ जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर अब 22 तक पहुंच गई है।

हाल ए राजस्थान
कुल सैंपल — 204243
नेगेटिव — 197269
जांच रिपोर्ट बाकी — 2440
कुल पॉजिटिव — 4534
मरीजों की मौत — 125
पॉजिटिव से नेगेटिव — 2638
अब तक डिस्चार्ज — 2397

COMMENTS

You cannot copy content of this page