पंजाब ने कोलकाता को दी 8 विकेट से मात, क्रिस गेल ने मचाया कोहराम

पंजाब ने कोलकाता को दी 8 विकेट से मात, क्रिस गेल ने मचाया कोहराम  पंजाब ने कोलकाता को दी 8 विकेट से मात, क्रिस गेल ने मचाया कोहराम 78878286

गेंदबाज और बल्‍लेबाज दोनों के शानदार प्रदर्शन के दम पर किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 8 विकेट से मात दे दी है. इस जीत के साथ ही पंजाब ने प्‍लेऑफ की अपनी कोशिश को और मजबूती दे दी.  पंजाब की यह लगातार 5वीं जीत है. इस जीत के साथ ही पंजाब पॉइंट टेबल में चौथे स्‍थान पर पहुंच गई.  पहले बल्‍लेबाजी करते हुए केकेआर के बल्‍लेबाज पंजाब के अटैक के सामने टिक नहीं पाए और निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर महज 149 रन ही बना पाए. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पंजाब के बल्‍लेबाजों ने केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 150 रनों के लक्ष्‍य को आसानी से हासिल कर लिया.पंजाब के लिए क्रिस गेल और मनदीप सिंह ने तूफानी अर्धशतक जड़ा.

पंजाब ने कोलकाता को दी 8 विकेट से मात, क्रिस गेल ने मचाया कोहराम prachina in article 1

कप्‍तान केएल राहुल और मनदीप सिंह ने पंजाब को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच 47 रन की साझेदारी हुई. वरुण चक्रवर्ती ने 8वें ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल को एलबीडब्‍ल्‍यू करके इस साझेदारी को तोड़ा. पंजाब ने कप्‍तान राहुल ने 25 रन पर 4 चौके लगाकर 28 रन की पारी खेली. इसके बाद मनदीप को यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का साथ मिला. इसके बाद तो इस जोड़ी ने केकेआर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई. दोनों ने शतकीय साझेदारी कर पंजाब की जीत की राह तय की. गेल को फर्ग्‍युसन ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया. गेल 29 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मनदीप ने निकोल्‍स पूरन के साथ मिलकर पंजाब को जीत की दहलीज तक लेकर आए. मनदीप सिंह 66 रन पर नाबाद रहे.

COMMENTS