featuredइंटरेस्टिंगजयपुरजोधपुरदेशबीकानेर

Rajasthan Free Mobile Yojana : इस दिन से मिलेगा राजस्थान की महिलाओं को फ्री मोबाईल

Rajasthan Free Mobile Yojana Update News:  25 जुलाई से राजस्थान में महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन मिलेंगे। पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को फोन मिलेंगे. महिलाओं को तीन साल तक मुफ्त इंटरनेट मिलेगा। यह जानकारी सीएम अशोक गहलोत ने दी. बजट पर अपने भाषण में सीएम गहलोत ने महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन बांटने का ऐलान किया. हर कोई इस योजना का इंतजार कर रहा था, लेकिन इंतजार लंबा होता जा रहा था। इससे पहले सीएम गहलोत ने रक्षाबंधन पर मुफ्त मोबाइल फोन देने की घोषणा की थी, लेकिन कोई तारीख नहीं बताई गई थी. इसकी जानकारी खुद सीएम गहलोत ने दी.

अब तय हो गया है कि 25 जुलाई के आसपास महिलाओं को मुफ्त मोबाइल फोन मिलेंगे. यह शुरू हो जाएगा. सोमवार को उदयपुर में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि 25 जुलाई से महिलाओं को स्मार्टफोन दिए जाने की उम्मीद है. पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन मिलेंगे. उन्हें 3 साल तक मुफ्त इंटरनेट सेवाएं भी मिलेंगी। गहलोत ने सोमवार को उदयपुर के बलीचा में किसान महोत्सव में ये बात कही. सलूंबर में भी गहलोत ने यही बात दोहराई. प्रधानमंत्री मोदी को श्रेय सीएम गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने स्मार्ट हैं कि किसानों को सिर्फ 6 हजार की मदद दे रहे हैं. प्रति वर्ष 3 किस्तों में रुपये।

जबकि कांग्रेस की प्रदेश सरकार किसानों को 2000 यूनिट बिजली मुफ्त दे रही है। यह प्रति माह 1,800 रुपये या प्रति वर्ष 21,600 रुपये के बराबर है। हालाँकि, मोदीजी मार्केटिंग में माहिर हैं। जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री बना तो मोदीजी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मोदी जी कहते थे. यूपीए सरकार को एसएमई किसानों के लिए अधिकार स्थापित करना चाहिए। अब मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि क्या आपने प्रधानमंत्री के तौर पर नौ साल पूरे कर लिये हैं. आपने एमएसपी कानून क्यों नहीं बनाया? गहलोत ने कहा कि पहले चरण में 40 लाख परिवारों की महिलाओं को 3 साल की इंटरनेट सुविधा के साथ मुफ्त स्मार्टफोन मिलेंगे। अगले चरण में स्मार्टफोन अन्य महिलाओं के पास जाएंगे।

What's your reaction?