featuredदेश

Ram Mandir Date : राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख तय, प्राण प्रतिष्ठा का शेड्यूल जारी

Ram Mandir Date : राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख अब तय हो गई है, प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का शेड्यूल घोषित किया गया है।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन के लिए 22 जनवरी 2024 को तारीख तय की गई है। सूत्रों के मुताबिक, इस दिन रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। अयोध्या में चल रही बैठक में तय किया गया है कि इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। प्राण प्रतिष्ठा के एक हफ्ते पहले से पूजा-पाठ का कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण अयोध्या में जारी है। सूत्रों के अनुसार, मंदिर का निर्माण कार्य अक्टूबर तक पूरा किया जाएगा, और रामलला के गर्भगृह भी तब तक तैयार हो जाएगा। 22 जनवरी को इस भव्य मंदिर में भगवान राम विराजमान होंगे। देश और विदेश में रहने वाले हर राम भक्त इस तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अयोध्या के अन्य मठों और मंदिरों के साधुओं के अनुसार, भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन आने वाले साधुओं और राम भक्तों के रहने और खाने के लिए उनके मंदिरों में पूरी व्यवस्था की जाएगी। सभी के लिए रहने और खाने का पूरा इंतजाम किया जाएगा।

ट्रस्ट अयोध्या अब भक्तों के लिए भोजन का आयोजन कर रहा है, जिसके तहत जनवरी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर आने वाले भक्तों को लगभग एक महीने तक मुफ्त भोजन मिलेगा।

सीएम योगी और पीएम मोदी की हो चुकी बैठक राम मंदिर की तैयारियों के संदर्भ में, सीएम योगी और पीएम मोदी ने 5 सितंबर को दिल्ली में एक बैठक की है। सीएम योगी ने मंदिर की तैयारियों के बारे में पीएम मोदी को प्रेजेंटेशन दिया है, और राम टेंपल म्यूजियम समेत अयोध्या के विकास और मंदिर के उद्घाटन की तैयारियों की जानकारी दी है। सीएम योगी ने इसे सुनिश्चित करने के लिए महीने में कई बार अयोध्या जाकर निरीक्षण और बैठक की है।”

What's your reaction?