featuredजयपुरबीकानेरराजस्थान

RAS Transfer List : सरकार ने किए 119 आरएएस के तबादले, बीकानेर के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त का तबादला

RAS Transfer List Rajasthan

राजस्थान में इन दिनों अफसरों के तबादलों का दौर चल रहा है. विधानसभा चुनावों से पहले एक बार फिर गहलोत सरकार ने 119 RAS अफसरों का ट्रांसफर किया है. वहीं दो RAS का पूर्व में किया तबादला निरस्त किया है. इसके साथ ही एक RAS को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है. कार्मिक विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं.

तबादला सूची में 52 SDO को इधर-उधर किया है. इसके साथ निगमों, शहरी विकास संस्थाओं के पद भरे हैं. फील्ड में प्रशासकीय दक्षता के अनुसार अधिकारी लगाए हैं. इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों की राय को भी महत्व दिया गया है. सहायक कलेक्टर व विभागों में RAS के पदों सहित अन्य अहम पदों पर भी पोस्टिंग हुई है.

 इसमें बीकानेर के अतिरिक्त संभागीय आयुक्त का तबादला कर दिया है। यहां पहले अजीत सिंह राजावत थे, जिन्हें हटाकर ओम प्रकाश बिश्नोई को पदस्थापित किया गया है। राजावत को अब सीएडी में अतिरिक्त आयुक्त के रूप में जिम्मेदारी दी गई है। अब संभाग मुख्यालय पर संभागीय आयुक्त और अतिरिक्त संभागीय आयुक्त दोनों बदल गए हैं। पहले नीरज के. पवन संभागीय आयुक्त और ए. गौरी अतिरिक्त संभागीय आयुक्त थे।

ट्रांसफर में बीकानेर के ये अधिकारी बदल गए

  • उपनिवेशन विभाग बीकानेर में अतिरिक्त आयुक्त (सतर्कता) के पद पर काम कर रहे राम स्वरूप चौहान का तबादला इसी पद पर जैसलमेर कर दिया गया।
  • बज्जू के उपखंड अधिकारी रमेश देव को उपखंड अधिकारी (नोखा) लगाया गया है। चूरू के राजगढ़ से उपखंड अधिकारी रणजीत कुमार को बज्जू उपखंड अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।
  • पिछले कई दिनों से पदस्थापन की प्रतीक्षा में चल रहे अशोक सांगवा को बीकानेर में ही भू प्रबंध अधिकारी लगाया गया है। सांगवा इससे पहले तकनीकी विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार थे, जहां से हटाकर एपीओ रखा गया।
  • अनूपगढ़ में अतिरिक्त जिला कलक्टर अनूपगढ़ का ट्रांसफर बीकानेर में महिला एवं बाल विकास विभाग में उप निदेशक के रूप में किया गया है।
  • बीकानेर में जिला रसद अधिकारी अवि गर्ग को भी यहां से हटाकर स्थानीय निकास विभाग में उप निदेशक (क्षेत्रीय) पद पर लगाया गया है।
  • बीकानेर में सहायक कलक्टर सुमन शर्मा को लाडनू (डीडवाना-कुचामन) में उपखंड अधिकारी बनाया गया है।
  • नोखा के उपखंड अधिकारी कल्पित शिवरान को उदयपुरवाटी (नीम का थाना) में इसी पद पर लगाया गया है।
  • भीण्डर उदयपुर में उपखंड अधिकारी राजेंद्र कुमार II को श्रीकोलायत में उपखंड अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।

What's your reaction?